आतंकी मन्नान वानी के एनकाउंटर पर ट्विटर पर भिड़े गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 02:15 PM (IST)

नई दिल्लीः  जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और क्रिकेटर गौतम गंभीर के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई।

PunjabKesari

गौतम गंभीर ने कांग्रेस, भाजपा, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को टैग करते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्कॉलर मन्नान वानी के आतंकवादी बनने के पीछे राजनेताओं को जिम्मेदार बताया। उन्होंने लिखा कि आपको शर्म से सिर नीचे कर लेना चाहिए, क्योंकि आपके कारण एक युवा किताबों से अलग हो गोलियां चलाने पर मजबूर हुआ।

PunjabKesari

गंभीर के इस ट्वीट का उमर अब्दुल्ला ने जवाब देते हुए लिखा कि गंभीर कश्मीर के मैप पर वानी के जिले और घर का पता नहीं लगा पाएंगे, लेकिन वो ऐसा जता रहे हैं जैसे कि उन्हें पता हो कि वानी ने किस कारण आतंक का रास्ता अपना लिया। अब्दुल्ला ने गंभीर पर तंज कसते हुए कहा वह कश्मीर के बारे में उससे कम जानते हैं, जितना मैं क्रिकेट के बारे में जानता हूं और मुझे क्रिकेट के बारे में लगभग कुछ नहीं पता है। 

 

PunjabKesari
गंभीर ने फिर उमर अब्दुल्ला के ट्वीट का जवाब दिया। उन्होंने कहा, "उमर अब्दुल्ला, आपको नक्शे के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, आप कश्मीर को पाकिस्तान से मिला मेरे देश के मानचित्र को बदलने पर तुले हुए हैं! आप बाहर निकलें और बताएं कि आपने या आपके साथी नेताओं ने कश्मीरी युवाओं को मुख्य धारा में शामिल करने के लिए क्या किया है।"
PunjabKesari

इसके बाद अब्दुल्ला ने एक अौर ट्वीट करके गंभीर को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हाल ही में मेरी पार्टी के दो साथियों की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। साल 1988 से अब तक पार्टी के हजार से अधिक कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। मैं राष्ट्रवाद और बलिदान पर उससे बहस नहीं करना चाहता, जिसको इसका अर्थ ही न पता हो।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News