आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंद्र सिंह पर बड़ी कार्रवाई, J&K पुलिस ने किया बर्खास्त

punjabkesari.in Wednesday, Jan 15, 2020 - 04:54 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को मदद करने के आरोप में गिरफ्तार डी.एस.पी. देविंद्र सिंह पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएसपी देविंद्र सिंह को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है। इसे लेकर एक एक आदेश जारी किया गया है। वहीं डी.एस.पी. सिंह से सुरक्षा एजैंसियां लगातार पूछताछ कर रही हैं। पूछताछ दौरान कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। अभी पूछताछ जारी है, लेकिन इस केस की जांच कर रहे सीनियर पुलिस अधिकारी देविंद्र सिंह के रोल से हैरान हैं।

PunjabKesari

जब पूछताछ के लिए उसे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने लाया गया तो उसके सामने अधिकारियों का पहला सवाल था-तुम ऐसा कैसे कर सकते हो? उक्त डी.एस.पी. लंबे समय तक सुरक्षा एजैंसियों की आंखों में धूल झोंकता रहा। इसके खिलाफ कई बार जांच हुई, लेकिन हालात ऐसे रहे कि वह हर बार बच गया, लेकिन देविंद्र सिंह इस बार जब श्रीनगर से आतंकियों को लेकर चला तो उसका गुडलक खत्म हो चुका था।

कॉल में मौजूद सनसनीखेज जानकारियां पुलिस अफसरों को चौंका गईं
शोपियां के डी.एस.पी. संदीप चौधरी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने पहली बार एक फोन कॉल रिकॉर्ड किया। इस कॉल में मौजूद सनसनीखेज जानकारियां पुलिस अफसरों को चौंका गईं। संदीप चौधरी ने इस कॉल की जानकारी अपने सीनियर अधिकारियों को दी। इसके बाद से ही 57 साल के डी.एस.पी. देविंद्र सिंह की हर हरकत पर इंटैलीजैंस एजैंसियों ने विशेष निगाह रखी। शुक्रवार (10 जनवरी) को देविंद्र सिंह ने हिजबुल के स्वयंभू जिला कमांडर नवीद बाबू से बात की। इंटैलीजैंस एजैंसियों ने इस कॉल को रिकॉर्ड कर लिया और उन्हें पूरे प्लान की जानकारी हो गई कि डी.एस.पी. देवेंद्र सिंह नवीद बाबू और उसके एक साथी को लेकर श्रीनगर से जम्मू जाने वाला है।

इसके बाद शनिवार को देविंद्र सिंह नवीद बाबू और उसके साथी को अपनी आई-10 कार से श्रीनगर से लेकर रवाना हुआ। उधर पुलिस और दूसरी एजैंसियों को उसकी मूवमैंट की पूरी जानकारी थी। इस पूरे ऑप्रेशन की मॉनिटरिंग दक्षिण कश्मीर के डी.आई.जी. अतुल गोयल खुद कर रहे थे। कुलगाम के पास मीर बाजार में पुलिस चैक नाके के पास डी.एस.पी. देविंद्र की कार रोक दी गई। इस दौरान डी.आई.जी. अतुल गोयल खुद चैक नाके पर मौजूद थे। कार रुकते ही छोटी-सी पूछताछ हुई और पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News