जम्मू-कश्मीर: पुलिसवालों से भिड़े सेना के जवान, पुलिस स्टेशन में घुसकर मारा

punjabkesari.in Saturday, Jul 22, 2017 - 02:00 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के गांदेरबल जिले में एक जांचचौकी पर सेना के जवानों की कथित हाथापाई में सात पुलिसकर्मी घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी है।  एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सेना के जवानों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि इस झड़प में पुलिस चौकी में रखे रिकार्ड भी क्षतिग्रस्त हो गए।  

 

उन्होंने बताया कि घटना तब हुई जब सेना के जवान अमरनाथ यात्रा के बालटाल आधार शिविर से सादे कपडों में निजी वाहन में लौट रहे थे तो सोनमर्ग जांच चौकी पर पुलिसकर्मियों ने इन्हें रोका। लेकिन वाहन नहीं रका और गांदेरबल की आेर आगे बढऩे लगा। उन्होंने बताया कि वाहक के नहीं रकने पर सोनमर्ग पुलिस ने गुंड चांजचौकी पर तैनात पुलिसकर्मी को पूरे मामले की जानकारी दी और वाहन को आगे रोकने के लिए कहा। जैसे ही यह वाहन गुंड पहुंचा जांच चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी ने वाहन को रोका और वाहन को आगे नहीं बढऩे दिया क्योंकि यात्रा वाहनों के निकलने का वक्त निकल चुका था। 


पुलिस ने सेना के जवानों को बताया कि उन्हें किसी भी यात्रा वाहन को आगे नहीं बढऩे देने के सख्त निर्देश हैं क्योंकि आगे बढऩे पर खतरा हो सकता है। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जवानों ने 24 राष्ट्रीय रायफल्स की यूनिट से अपने सहयोगियों को बुला लिया जो कि वहां पहुंच गए और उन्होंने कथिततौर पर पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि इसके बाद जवान पुलिस थाने में घुस गए, तोडफ़ोड़ की, वहां रखे रिकॉर्ड को क्षतिग्रस्त किया और ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के साथ मार पीट की। घटना में सहायक उपनिरीक्षक सहित सात पुलिसकर्मी घायल हो गए और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सेना के वरिष्ठ अधिकारी और पुलिस घटना की जांच के लिए मौका ए वारदात पर पहुंच गए हैं।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News