श्रीनगर: अंतिम पड़ाव पर भारत जोड़ो यात्रा, लाल चौक पर राहुल गांधी ने फहराया तिरंगा...कश्मीरी पंडितों पर भी बोले

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 01:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 135 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम चरण कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रविवार को श्रीनगर के पंथा चौक से फिर शुरू हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक पर तिरंगा ध्वज फहराया। राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीरी पंडितों की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया और कहा कि उन्हें पंडितों के हालात को लेकर जवाब देना चाहिए।

 

राहुल ने कहा कि भाजपा सरकार ने कश्मीरी पंडितों का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया है और उनके हालात सुधारने के कोई कदम नहीं उठाए जिसके कारण उनकी यह स्थिति हुई है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि 'आज, कश्मीरी पंडित भाजपा सरकार से पूछ रहे हैं - हमारा राजनीतिक इस्तेमाल करने के अलावा आपने हमारे लिए किया ही क्या है। जवाब है, प्रधानमंत्री जी।'

 

 भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और सोमवार को श्रीनगर में प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में एक समारोह के साथ समाप्त होगी। इस यात्रा की समाप्ति शाम को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा श्रीनगर शहर और डल झील के भ्रमण के साथ श्रीनगर में हिल लॉक पर स्थित होटल ताज विवांता में रात्रिभोज के साथ होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News