''ऐसी करवा चौथ किसी को न आए..माता रानी'' पत्नी कर रही थी पूजा की तैयारी...उधर आ गई मौत की खबर

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 03:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  जम्मू और कश्मीर के गांदरबल जिले के गगनगीर इलाके में करवा चौथ की रात एक दर्दनाक हादसा हुआ। आतंकी हमले में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जिनमें आर्किटेक्ट शशि भूषण अबरोल भी शामिल थे। उनकी मौत की खबर ने पूरे इलाके को गहरे सदमे में डाल दिया है, और उनके परिवार के लिए यह करवा चौथ एक भयानक दुःस्वप्न बनकर रह गई। करवा चौथ के मौके पर उनकी पत्नी ने व्रत रखा था और चांद दिखने के बाद लगातार शशि से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वह कॉल नहीं उठा सके।

शशि अबरोल की मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार के सदस्यों की दुनिया उजड़ गई। त्योहार की खुशियों के बीच अचानक आए इस हादसे ने परिवार को गहरे शोक में डाल दिया है। शशि के परिवार और रिश्तेदारों का कहना है कि यह करवा चौथ उनके जीवन में कभी न भूलने वाला दिन बन गया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों की वजह से स्थानीय लोगों को अक्सर इस तरह की भयावह घटनाओं का सामना करना पड़ता है। पुलिस और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी है और हमलावरों की तलाश में जुट गए हैं।

 शशि की 5-6 साल की बेटी ने रोते हुए कहा, "आतंकवादी बहुत गंदे हैं, उन्होंने मेरे पापा को मार दिया।" उसने बताया कि जब उसकी मां पूजा की तैयारी कर रही थीं, तब थोड़ी देर के लिए शशि से बात हुई थी। वह कह रहे थे, "क्या कर रही हो?" इसके बाद बेटी ने फोन अपनी मां को दे दिया। मासूम बेटी अपनी मां को सांत्वना देते हुए लगातार कहती रही, "प्लीज मम्मा, मत रो।"

शशि की पत्नी ने बताया कि शाम को 6 बजे आखिरी बार शशि से वीडियो कॉल पर बात हुई थी। उन्होंने कहा था कि जब चांद नजर आएगा, तो फिर से कॉल करूंगा। लेकिन, जब चांद दिखा, तब से पूरी रात वह उन्हें कॉल करती रहीं, पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उनकी पत्नी ने गहरे दुख के साथ कहा, "आतंकवादियों ने हमारे घरों को उजाड़ दिया।" ऐसी करवा चौथ किसी को न आए..माता रानी' उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए सरकार से मदद की गुहार लगाई, क्योंकि अब उनके परिवार का सहारा सिर्फ उनके बच्चे ही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News