जम्मू एयरफोर्स स्टेशन हमला: DGP दिलबाग सिंह बोले, सीमा पार से रची गई साजिश

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 02:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू में हाई सिक्योरिटी वाले हवाईअड्डे के वायुसेना के अधिकार क्षेत्र वाले हिस्से में रविवार तड़के लगातार दो विस्फोट हुए और भारतीय वायुसेना इस बारे में जांच कर रही है कि क्या यह कोई आतंकी हमला था। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में विस्फोटक गिराने में ड्रोन के संभावित इस्तेमाल की भी पड़ताल कर रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमले को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने बताया कि ड्रोन को बतौर बम की तरह इस्तेमाल किया गया है। DGP दिलबाग ने कहा कि घटनास्थल से ड्रोन के टुकड़े मिले हैं।

 

दिलबाग सिंह ने कहा कि एयरफोर्स को निशाना बनाने के लिए सीमा पार से साजिश रची गई है और धमाका करने वाला सीमा के अंदर ही मौजूद है। अधिकारियों ने बताया कि पहला विस्फोट तड़के एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ जिससे हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई। इस स्थान की देखरेख का जिम्मा वायुसेना उठाती है और दूसरा विस्फोट पांच मिनट बाद जमीन पर हुआ। सूत्रों के मुताबिक विस्फोट में वायुसेना के दो कर्मी मामूली रूप से घायल हो गए।

 

जम्मू पुलिस ने बरामद की पांच किलोग्राम IED
जम्मू पुलिस ने शहर के बाहरी नरवाल इलाके से पांच किलोग्राम शक्तिशाली विस्फोटक (IED) के साथ ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' (TRF) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि विशेष अभियान समूह ने शनिवार शाम को विस्फोटक के साथ एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आतंकवादी को प्रमुख शॉपिंग मॉल के पास से हथियार, गोला-बारूद और पांच किलो IED के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि समय पर आतंकवादी की गिरफ्तारी होने से जम्मू शहर में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम हो गई है। आतंकवादी को तत्काल पूछताछ के लिए एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया ताकि यह पता लगाया जा सके कि उनके अन्य साथी भी जम्मू में घुसने में सफल रहे हैं या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News