वित्त मंत्री से ज्यादा सरकार के ब्लॉग लेखक हैं जेटली : कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 07:01 PM (IST)

नई दिल्ली : कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि ऐसा लगता है कि उन्हें वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी की बजाय ब्लॉग लिखने का नया काम दिया गया है, इसलिए वह लगातार ब्लॉग लिखने में व्यस्त हैं। कांग्रेस के टीवी पैनलिस्ट प्रोफेसर गौरव बल्लभ ने कहा कि जेटली आए दिन जिस तरह से लम्बे-चौड़े और अर्थहीन ब्लॉग लिखने में व्यस्त हैं उसे देखते हुए लगता है कि मोदी सरकार में उन्हें वित्त मंत्रालय का काम देखने की बजाय ब्लॉग लिखने का नया प्रभार मिल मिल गया है।

उन्होंने कहा कि जेटली को किसी भी मुद्दे पर पर्दा डालने की कला में महारथ हासिल है। इन दिनों वह सरकार के मीडिया मैनेजर की भूमिका में ज्यादा नजर आते हैं, इसलिए लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम बखूबी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जेटली को यह नहीं भूलना चाहिए कि सच हमेशा धूल की चादर को भेदता है और लाख छिपाने के बाद भी सच्चाई सामने आ ही जाती है। प्रोफेसर गौरव बल्लभ ने कहा कि मोदी सरकार ने पहली तिमाही के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का जो आंकड़ा दिया है उसमें भी जेटली ने धूल झोंकने की कला का खूब इस्तेमाल किया है।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त की पहली तिमाही का आंकड़ा पिछले वित्त वर्ष की जीडीपी को आधार बनाकर 8.2 प्रतिशत बताकर प्रचारित किया जा रहा है। पिछले साल की पहली तिमाही की विकास दर 5.6 प्रतिशत थी जो पिछली 18 तिमाही में सबसे कम है। उन्होंने कहा कि यदि इसकी तुलना तीसरी या चौथी तिमाही से की जाती तो विकास दर इतनी नहीं होती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News