भांजे की मौत से तिलमिलाया मसूद अजहर, BJP लीडर्स पर हमले के लिए बनाई टीम

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 12:39 PM (IST)

नई दिल्लीः आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मौलाना मसूद अजहर भारत के कुछ टॉप नेताओं को निशाना बनाना चाहता है। अजहर की इस लिस्ट में कई सीनियर मंत्री भी है। इसके अलावा एक मुख्यमंत्री का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के अनुसार इस मिशन को अंजाम देने के लिए आतंकियों के एक विशेष दस्ते का गठन किया है। खुफिया एजेंसियों ने उन सभी नेताओं को इसकी जानकारी दी है जिनका नाम आतंकी संगठन की लिस्ट में है।

जानकारी के अनुसार, इस मिशन को पूरा करने के लिए जैश-ए-मोहम्मद और लश्क-ए-तैयबा ने एक-दूसरे से हाथ मिलाया है, इतना ही नहीं हथियारों के लिए दोनों संगठन बांग्लादेश स्थित एक कैडर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इंटेलीजेंस एजेंसी के मुताबिक जिन आतंकियों को इस मिशन को अंजाम देने का काम सौंपा गया है उनमें से कुछ देश की सीमा के अंदर दाखिल हो चुके हैं।

आतंकियों के निशाने पर सीएम
इंटेलीजेंस एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक आंतकियों के बीच हुई बातचीत से पता चला है कि वे ऐसे मुख्यमंत्री को अपना प्राइम टारगेट बनाने की तैयारी में है जिनकी सुरक्षा के बहुत कड़े इंतजाम नहीं हैं। हालांकि इस इनपुट की पुष्टि अभी नहीं हुई है। इसी के तहत विदेशी खुफिया एजेंसी की टीमें बांग्लादेश में उन गुप्त स्थानों की खोजबीन के लिए गई लेकिन उनके हाथ वहां कुछ नहीं लगा।

भांजे की मौत से तिलमिलाया अजहर
जम्मू-कश्मीर में सेना के 'ऑप्रेशन ऑल आउट' के तहत आतंकी अजहर का भांजा  तल्हा रशीद सुरक्षाबलों के हाथ मारा गया था जिसके बाद से अजहर काफी तिलमिलाया हुआ है। लश्कर ने तब धमकी भी दी थी कि भारत को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। तल्हा की मौत से लश्कर को बड़ा झटका लगा है क्योंकि वह पुलवामा पुलिस लाइंस और श्रीनगर एयरपोर्ट समेत कई जगहों पर हमले में शामिल रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News