J&K: श्रीमाता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में हंगामा, फुटबॉल मैच के दौरान भिड़े छात्र...आज नहीं लगेगी क्लास

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 10:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर की श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी में फुटबॉल मैच के दौरान जमकर हंगामा हो गया। यूनिवर्सिटी में तनाव की स्थिति को देखते हुए शुक्रवार को लगने वाली सारी क्लासिस रद्द कर दी गई हैं। बताया जा रहा है कि फुटबॉल मैच के दौरान छात्रों के दो गुटों में झड़प हो गई और बात इतनी बढ़ गई कि यह मारपीट में तब्दील हो गई। घटना के बाद हॉस्टल में रहने वाले स्थानीय छात्र हॉस्टल छोड़कर अपने घर चले गए हैं।

 

झड़प के कारणों पर फिलहाल यूनिवर्सिटी प्रबंधन कुछ बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने शुक्रवार को सभी क्लासेस बंद रखने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक मारपीट की घटना बुधवार रात को हुई, इसमें विश्वविद्यालय के स्थानीय और दूसरे राज्यों के छात्र आपस में भिड़ गए। छात्रों के घायल होने की भी खबर है। श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले की कटरा तहसील के ककरियाल में स्थित है। इस मुद्दे पर सियासत भी शुरू हो गई है।

 

महबूबा मुफ्ती की PDP ने हिंसा के लिए बिहार के छात्रों को जिम्मेदार ठहराया है। PDP के प्रवक्ता मोहित भान ने ट्वीट कर कहा कि अराजकता 'बाहरी' लोगों के साथ हमारे संस्थानों में प्रवेश कर चुकी है। पिछले साल 9 नवंबर 2022 को जम्मू-कश्मीर के राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) श्रीनगर में भी इस तरह का ही मारपीट से जुड़ा मामला सामने आया था। यहां वॉलीबॉल मैच खत्म होने के बाद छात्रों के दो समूहों के बीच विवाद हो गया था। बात इतनी बढ़ गई थी कि दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई, इसमें दोनों ओर के 5 छात्र घायल हो गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News