जम्मू-कश्मीर की पहली फास्टैग आधारित पार्किंग प्रणाली शुरू

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 10:13 PM (IST)

जम्मूः जम्मू-कश्मीर की पहली फास्टैग आधारित पार्किंग प्रबंधन प्रणाली शनिवार को यहां सामान्य बस स्टैंड पर शुरू की गई। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव धीरज गुप्ता ने बहुमंजिला पार्किंग में अत्याधुनिक व्यवस्था का उद्घाटन किया और नागरिकों से आग्रह किया कि वे पिछले कुछ वर्षों में पार्किंग के लिए बढ़ाए गए स्थानों पर अपनी गाड़ी खड़ी करके यातायात अनुशासन बनाए रखें। 

उन्होंने इस पहल में भागीदारी के लिए जम्मू विकास प्राधिकरण (जेडीए) और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की सराहना की और कहा कि प्रशासन केंद्र शासित प्रदेश में एक प्रभावी यातायात प्रबंधन प्रणाली स्थापित करने के लिए सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। अधिकारी के अनुसार, पार्किंग ‘पार्क प्लस' नामक एक ऐप के माध्यम से काम करती है, जो लोगों को पार्किंग स्थल खोजने, बुक करने और पहले ही भुगतान करने की अनुमति देती है। 

प्रवक्ता ने कहा कि इसके अतिरिक्त, वे बिना किसी मानवीय हस्तक्षेप के पार्किंग स्थल के वास्ते भुगतान करने के लिए अपनी कारों पर लगे फास्टैग का उपयोग कर सकते हैं। यह जम्मू में अपनी तरह की पहली और देश में दूसरी पहल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News