अमेरिका में बास्केटबॉल मैच के दौरान, तूफान से उड़ी मैदान की छत

2020-01-16T23:26:05.927

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना के एक स्कूल में तेज आंधी और तूफान ने उस समय भयंकर नुकसान पहुंचाया, जब बच्चे  इंडोर बास्केटबॉल खेल रहे थे, इसी दौरान तेज रफ्तार से आंधी आई और स्कूल के एक हिस्से की दीवार को गिरा दिया। इसके अलावा इंडोर बास्केटबॉल की छत को भी नुकसान पहुंचाया। बास्केटबॉल खेल रहे बच्चों को जैसे ही तूफान के आने का अहसास हुआ, वो एक तरफ भाग गए। ये पूरी घटना यहां बास्केटबॉल ग्राउंड में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। एक न्यूज वेबसाइट के ट्वीटर हैंडल से इस वीडियो को ट्वीट भी किया गया है। इस तूफान और तेज आंधी की वजह से बास्केटबॉल ग्राउंड में मौजूद तीन खिलाड़ियों को चोटें भी आई हैं। इनको इलाज के लिए सैम्पसन रीजनल मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया है।

 

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो फुटेज में वो घटना साफ-साफ दिख रही है जिसमें तेज तूफान आता है और स्टेडियम की दीवार और छत को नुकसान पहुंचाता है। ये घटना नॉर्थ कैरोलिना के सैम्पसन काउंटी के यूनियन इंटरमीडिएट स्कूल में हुई है। सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना में छात्रों को बास्केटबॉल खेलते हुए देखा जाता है जब अचानक जिम की छत गिर जाती है और दीवार का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो जाता है।

 

सैम्पसन इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, आपातकालीन अधिकारियों और स्थानीय अग्निशमन विभागों द्वारा घटनास्थल पर प्रतिक्रिया देने के बाद तीन छात्रों को मामूली चोटों के लिए सैम्पसन रीजनल मेडिकल सेंटर पहुंचाया गया। तीनों छात्रों को मंगलवार दोपहर अस्पताल से रिहा कर दिया गया। यूएस नेशनल वेदर सर्विस ने जारी की चेतावनी यूएस नेशनल वेदर सर्विस के वैज्ञानिक वेन के अनुसार तूफान आने की पहले से संभावना बताई गई थी। ये भी उम्मीद थी कि इस तूफान से नुकसान हो सकता है। हल्की चीजें इसकी चपेट में आकर टूट सकती है। जब तेज हवा का झोंका आया उसी ने स्कूल की अस्थायी छत को उड़ा दिया और एक तरफ की दीवार को भी नुकसान पहुंचाया।  

 

 


Edited By

Ashish panwar

Related News