इवांका ट्रंप को पसंद आया PM मोदी का योग निद्रा वीडियो, कहा- Thank U

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 07:43 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का योग निद्रा का वीडियो काफी पसंद आया है। पीएम मोदी के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए इवांका ने लिखा, 'यह आश्‍चर्यजनक है। इसके साथ ही उन्‍होंने पीएम मोदी को धन्‍यवाद भी कहा। दरअसल, पीएम मोदी ने मंगलवार को योग निद्रा का एक वीडियो ट्वीट किया था।
PunjabKesari
पीएम ने उत्‍साह बढ़ाने के लिए वीडियो किया शेयर
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण पूरा देश 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता से लगातार घर में ही रहने की अपील कर रहे हैं। इसी के तहत मंगलवार को उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। ताकि देश की जनता का लॉकडाउन के प्रति उत्साह बढ़ाया जाए।

मैं सप्‍ताह में 1-2 बार योग निद्रा का अभ्‍यास करता हूं: PM
इस वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा, 'जब भी मुझे समय मिलता है, मैं सप्ताह में एक या दो बार योग निद्रा का अभ्यास करता हूं।' उन्होंने आगे लिखा, 'ये मन को शांत करता है, तनाव और चिंता को कम करता है। आपको नेट पर योग निद्रा के कई वीडियो मिल जाएंगे। मैं अंग्रेजी और हिंदी में एक-एक वीडियो शेयर कर रहा हूं।'

योग निद्रा का मतलब आध्यात्मिक नींद। यह वह नींद है, जिसमें जागते हुए सोना है। सोने व जागने के बीच की स्थिति है योग निद्रा यह झपकी जैसा है या कहें कि अर्धचेतन जैसा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News