भाजपा की प्रशंसा करने पर IUML ने महिला शाखा की प्रमुख को हटाया

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2017 - 06:30 PM (IST)

केरल: भाजपा के समर्थन में बयान देने के लिए माफीनामा स्वीकार करने के एक दिन बाद इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने वनिता लीग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को पद से हटा दिया। आईयूएमएल के सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने उन्हें प्रमुख पद से हटाने का निर्णय किया और इस पद पर वकील और पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पी मरियम्मा को नियुक्त करने का निर्णय किया है। अनवर ने भाजपा की प्रशंसा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गए थे। उन्होंने कहा था कि भगवा दल केरल और अन्य राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा था कि मुझे उम्मीद है कि भाजपा लोगों और राज्य के विकास के लिए अच्छा काम करेगी। भाजपा के कार्यकर्ता चंदा मांगने तिरूर में उनके घर आए थे तब उन्होंने यह बयान दिया था। केरल में विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ में गठबंधन सहयोगी आईयूएमएल ने बयान से दूरी बना ली और विवाद होने के बाद अनवर से जवाब मांगने का निर्णय किया। अनवर ने कहा कि वह भाजपा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं गई थीं बल्कि भगवा दल के कुछ स्थानीय नेता उनके घर चंदा मांगने आए थे जो उन्होंने दे दिया।

आईयूएमएल के नेता केएमए कादर ने कहा कि अनवर द्वारा भाजपा की प्रशंसा ‘‘उपयुक्त’’ नहीं है और इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। इससे पहले पिछले वर्ष राज्य विधानसभा चुनावों में आईयूएमएल द्वारा किसी महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं देने के लिए भी अनवर ने पार्टी की आलोचना की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News