ऑस्ट्रेलियाई इस्लामी विद्वान ने कहा- कश्मीर न कभी पाकिस्तान का हिस्सा था न होगा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 10:35 AM (IST)

वाशिंगटन/सिडनीः अमेरिका में एक ऑस्ट्रेलियाई इस्लामी विद्वान ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ बयान देकर पूरी दुनिया को चौंका दिया है। उन्होंने पाक को यह कहकर स्तब्ध कर दिया है कि कश्मीर उसका हिस्सा न था और न ही कभी होगा।

PunjabKesari

खुद को सुधारवादी इमाम बताने वाले इमाम मुहम्मद तावहीदी ने जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाए जाने पर कहा कि कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं था और न ही कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा बनेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और कश्मीर दोनों ही भारत के अंग हैं। विवादास्पद ऑस्ट्रेलियाई शिया इमाम ने ट्वीट किया, 'हिंदू धर्म से इस्लाम ग्रहण करने वाले मुसलमान यह तथ्य कभी भी नहीं बदल सकते कि पूरा क्षेत्र ही 'हिंदू भूमि' है। भारत सिर्फ पाकिस्तान से ही नहीं, बल्कि इस्लाम से भी पुराना है। इस संबंध में ईमानदार रहें।'

PunjabKesari

इमाम मुहम्मद तावहीदी खुद को शांति का प्रवर्तक बताते हैं। उन्होंने अपनी चर्चित किताब 'फार-लेफ्ट फार-राइट, कीप अ बैलेंस इन लाइफ' में कट्टरपंथ को सिरे से खारिज किया गया है। अपने हाल के ट्वीट में तावहीदी ने कहा था कि मेरे ज्यादातर अनुयायी आमतौर पर अच्छे लोग हैं। इनसे ही मुझे कट्टरपंथियों से लड़ने की ताकत मिलती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News