क्या हॉटलाइन के जरिए ISIS से डील कर रहा है विदेश मंत्रालय?: मनीष तिवारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2015 - 03:33 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लीबिया में अगवा किए गए चार भारतीयों में से दो की रिहाई पर सरकार से सवाल किया है। तिवारी ने ट्विटर पर कहा कि दो भारतीयों की रिहाई से मैं बेहद खुश हूं और अन्य के लिए प्रार्थना करता हूं कि वे भी जल्द रिहा हो जाएं। तिवारी ने पूछा कि सुषमा स्वराज रिहाई का सारा श्रेय ले रही हैं, तो क्या भारत आईएस के साथ कोई बिजनेस कर रहा है। तिवारी ने आगे कहा कि लगता है कि विदेश मंत्रालय हॉटलाइन के जरिए आईएस से बात कर रहा है। 

आतंकी संगठन आईएस ने त्रिपोली और ट्यूनिस से भारत लौट रहे चार भारतीय अध्यापकों का लीबिया में अपहरण कर लिया। सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हालांकि, शाम तक दो भारतीय छुड़ा लिए गए और दो को आजाद कराने की कोशिशें चल रही हैं। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बताया था कि अगवा किए गए दो अध्यापक हैदराबाद के हैं और दो बंगलुरु के।

39 भारतीयों का अब तक कोई सुराग नहीं

पिछले साल इराक में लापता 39 भारतीयों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। उन्हें सुन्नी आतंकियों और सरकारी बलों के बीच संघर्ष के दौरान बंधक बनाया गया था। सरकार की ओर से किए गए प्रयासों का अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भरोसा भी दिलाया था कि ये सभी सुरक्षित हैं।

भारत पर हमले की फिराक में आईएस!

29 जुलाई को यूएसए टुडे अखबार में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक आईएस भारत पर हमले की तैयारी कर रहा है। ऐसा करके उसका मकसद अमेरिका को उकसाना है।

 

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News