IRCTC की करवा चौथ स्पेशल को नहीं मिले जोड़े, रद्द करनी पड़ी ट्रेन

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 07:02 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः करवा चौथ के मौके पर शादीशुदा जोड़ों के लिए चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। करवा चौथ को स्पेशल बनाने और नया बिजनेस खड़ा करने के उद्देश्य से आईआरसीटीसी ने विवाहित जोड़ों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान बनाया था।

आईआरसीटीसी ने इस स्पेशल ट्रेन को 'मैजि​स्टिक राजस्थान डीलक्स' नाम दिया था। इस करवा चौथ स्पेशल ट्रेन में कुल 78 सीटें थीं। IRCTC का कहना था कि इस ड्रीम सफर के दौरान शादीशुदा जोड़ों को अपनी करवा चौथ यादगार बनाने का मौका मिल जाएगा। लेकिन शादीशुदा जोड़ों इस ट्रेन को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई। 14 अक्टूबर को यह ट्रेन रवाना होने वाली थी, लेकिन 9 अक्टूबर तक इस ट्रेन की केवल 4 सीटें यानी दो जोड़ों ने ही टिकट बुक कराया। इस वजह से आईआरसीटीसी को ट्रेन रद्द करनी पड़ गई।
PunjabKesari
नहीं मिले टिकट के खरीदार
मिल रही जानकारी के मुताबिक केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा। इस ट्रेन के जरिये IRCTC द्वारा विवाहित जोड़ों को राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाना था। इस ट्रेन में सफर करने वाले कपल को ताजमहल, जैसलमेर कोर्ट, गाड़ी सागर झील, परवान की हवेली, महेंद्र गढ़ का किला, जसवंत का थाड़ा, अंबेर फोर्ट सिटी पैलेस का भी सैर कराया जाना था।

14 अक्टूबर को रवाना होनी थी ट्रेन
रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन में विवाहित जोड़ों के लिए कई विशेष इंतजाम किए गए थे। इस ट्रेन में आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी। इस साल करवा चौथ का त्योहार 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह ट्रेन 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजे रवाना होने वाली थी, जो आगरा, जोधपुर और जैसलमेर होते हुए 18 अक्टूबर को वापस दिल्ली आने वाली थी। इस ट्रेन का टिकट एक कपल को एसी-फर्स्ट में सफर करने के लिए 1,02,960 रुपये और एसी-2 के लिए 90 हजार रुपये रखा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News