ईरानी ने राहुल पर साधा निशाना, कहा-राफेल पर हुआ झूठ का पर्दाफाश

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 06:46 PM (IST)

कोलकाताः केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्षी कांग्रेस पर देश के सैन्य प्रतिष्ठान को बदनाम करने की कोशिश करने का सोमवार को आरोप लगाया और कहा कि राफेल सौदे पर पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के “झूठ’’ का पर्दाफाश हो गया।

भाजपा ने चलाया कांग्रेस को घेरने का अभियान
ईरानी ने कहा कि लड़ाकू विमान सौदा मामले में कांग्रेस प्रमुख को अपनी सूचना के स्रोत का खुलासा करना चाहिए और उनकी पार्टी को देश के लोगों को जवाब देना चाहिए। भाजपा की तरफ से देश के 70 शहरों में संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की पहल के तहत केंद्रीय मंत्री यहां बातचीत कर रही थीं। राफेल विमान सौदा मामले में पिछले हफ्ते उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में विपक्षी दल को घेरने के लिए भाजपा ने यह अभियान चलाया है।

राहुल के झूठ का हुआ पर्दाफाश
ईरानी ने कहा, ‘‘कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के झूठ का पर्दाफाश हो गया है। राहुल गांधी को अपनी सूचना के स्रोत का खुलासा करना चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम करने का प्रयास किया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘किसके कहने पर कांग्रेस पार्टी ने यह सुनिश्चित करने का षड्यंत्र रचा कि भारत को लड़ाकू विमान हासिल नहीं हों? उन्हें इस देश के लोगों को जवाब देना चाहिए।’’ उन्होंने आरोप लगाए कि कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खेलने का प्रयास कर रही है और लोगों को भ्रमित करने के लिए ‘‘झूठ’’ फैला रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने फैसले का दिया हवाला
केंद्रीय मंत्री ने कहा, कांग्रेस ने न सिर्फ झूठ बोला है बल्कि भारतीय वायु सेना एवं सैन्य प्रतिष्ठान को बदनाम करने की भी कोशिश की। कांग्रेस ने हमारे बलों को मजबूत किए जाने के रास्ते में आने का प्रयास किया है। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा था कि फ्रांस से 36 विमान खरीदने का निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने की कोई वजह नहीं है और साथ ही इस सौदे के खिलाफ अनियमितताओं के आरोप वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था।

कांग्रेस ने लगाए हैं घोटाले के आरोप
कांग्रेस ने 36 राफेल विमान सौदे की लगातार आलोचना की है और आरोप लगाया है कि सरकार हर विमान को 1670 करोड़ रुपये में खरीद रही है जबकि संप्रग सरकार ने कीमत 526 करोड़ रुपये प्रति विमान तय की थी। बहरहाल सरकार ने किसी भी तरह की अनियमितता से इंकार किया है। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News