मोहम्मद शमी ने इंजरी को लेकर दिया अपडेट, कमबैक पर भी दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 07:49 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बुधवार को खुलासा किया कि उनके ऑपरेशन किए गए टखने से टांके हटा दिए गए हैं। पिछले साल 19 नवंबर में एकदिवसीय विश्व कप फाइनल के बाद से बाहर होने के बाद इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में अपने घायल टखने का ऑपरेशन कराया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने विश्व कप में 24 विकेट लिए लेकिन उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से चूकना पड़ा। पिछले महीने उनके परेशानी भरे टखने की सर्जरी के बाद उन्हें 2024 इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर बैठना पड़ेगा।

टांके हटाने के बाद शमी ने कहा कि वह अब उपचार के अपने अगले चरण को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने पोस्ट शेयर कर लिखा,  "सभी को नमस्कार! मैं अपनी पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया पर एक अपडेट प्रदान करना चाहता था। मेरी सर्जरी को 15 दिन हो गए हैं और हाल ही में मेरे टांके हटा दिए गए हैं। मैं प्रगति के लिए आभारी हूं और अपनी उपचार यात्रा के अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

33 वर्षीय वनडे विश्व कप में 10 मैचों की जीत के दौरान भारत के शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक था, जिसे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दिया था। उन्होंने दर्द के बावजूद खेला और अपने पैर में दिक्कत का सामना किया, लेकिन इसका असर अपने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया। बीसीसीआई सचिव जय शाह के अनुसार, अर्जुन पुरस्कार विजेता ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं और टी20 विश्व कप के बाद सितंबर में उनके एक्शन में लौटने की उम्मीद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News