ड्यूरेबिलिटी टेस्ट मे फेल हुआ iPhone 15 Pro Max, सिर्फ 5 सेकेंड में हुआ ये हाल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2023 - 07:06 PM (IST)

नई दिल्ली : एप्पल कंपनी ने हाल ही में आईफोन 15 सीरीज लाॅन्च कर अपने ग्राहकों को लुभाने का काम किया। कंपनी द्वारा इस नई सीरीज के आईफोन में कई शानदार फीचर दिए गए। कंपनी का दावा है कि iPhone 15 Pro Max में टाइटेनियम का इस्तेमाल किया है, जिसके चलते बेहतर ड्यूरेबिलिटी मिलेगी। हालांकि, जब एक यूट्यूबर द्वारा जब इसे परखा गया तो iPhone 15 Pro Max एक ड्यूरेबिलिटी टेस्ट मे फेल हो गया।  

PunjabKesari

एक दशक में पहली बार हुआ फेल

पॉपुलर टेक यूट्यूबर JerryRigEverything ने  Apple iPhone 15 Pro Max को लेकर एक ड्यूरेबिलिटी टेस्ट किया। वीडियो में साफ दिखा कि सिर्फ 5 सेकंड के अंदर ही आईफोन ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में फेल हो गया है। एक दशक में पहली बार कोई आईफोन ड्यूरेबिलिटी टेस्ट में फेल हुआ है। टेस्ट के दौरान बैक पैनल पर दिए गए ग्लास पर जैसे ही यूट्यूबर ने थोड़ा सा दवाब डाला तो क्रेक पड़ गए। बैक पैनल पर ग्लास दिया है, जो कई छोटे-छोटे टुकड़ों में टूट गया।

PunjabKesari

iPhone 6 Plus भी हुआ था फेल

बता दें कि साल 2014 में लॉन्च हुआ  iPhone 6 Plus भी ड्यूरेबिलिटी टेस्ट मे फेल हुआ था। इसके बाद लोगों में आईफोन 6 को खरीदने की दिलचस्पी भी कम हो गई थी। उसमें खराब क्वालिटी की एल्यूमिनियम यूज की गई थी। जिस कारण आईफोन 6 जेब में रहने के कारण भी थोड़ा सा दवाब डलने के कारण बेंड हो जाता था।

 iPhone 15 Pro के 128GB मॉडल की कीमत 1,34,900 रुपये से शुरू होती है और iPhone 15 Pro Max के 256GB मॉडल की कीमत 1,59,900 रुपये से शुरू होती है। यह टाइटेनियम डिजाइन के साथ लॉन्च हुआ है। इसमें कस्टमाइज्ड एक्शन बटन मिलेगा और नेक्स्ट जेनरेशन पोर्टेट की फैसिलिटी मिलेगी। चार कलर्स जैसे ब्लैक टाइटेनियम, ब्लू टाइटेनियम, व्हाइट टाइटेनियम और नैचुरल टाइटेनियम में लॉन्च किए गए हैं। कैमरा की बात करें तो इनके रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 48MP का मैन पोर्टेट कैमरा मिलेगा, जो नाइट मोड में बेहतरीन फोटो क्लिक करता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News