INX मीडिया केस: इंद्राणी मुखर्जी का दावा- चिदंबरम और बेटे कार्ति को दी 35 करोड़ रुपए की रिश्वत

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 09:42 AM (IST)

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Case) में इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को  रिश्वत के तौर पर 35.5 करोड़ रुपए से ज्यादा दिए। ये पैसे सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विटजरलैंड में दिए गए। सीबीआई ने शुक्रवार को आईएनएक्स मीडिया केस मामले में विशेष अदालत के सामने चार्जशीट दाखिल की है। आईएनएक्स मीडिय में मामले में इंद्राणी मुखर्जी पर भी कई आरोप हैं। वो सरकारी गवाह बन गई हैं।

PunjabKesari

इससे पहले सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है। सीबीआई द्वारा दायर आरोप पत्र में चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम, पीटर मुखर्जी समेत 14 लोगों के नाम शामिल हैं। अब इस मामले पर दिल्ली कोर्ट में अगली सुनवाई 21 अक्तूबर को होगी। इनके नाम चार्जशीट में सीबीआई की चार्जशीट में पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, पी चिदंबरम, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन का नाम है। चार्जशीट में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अफसरों का भी नाम हैं।


PunjabKesari


क्या है पूरा मामला
बता दें कि 15 मई, 2017 को ईडी ने ये मामला दर्ज किया था। ईडी के द्वारा दर्ज केस में आईएनएक्स मीडिया पीवीटी लिमिटेड ने 4.62 करोड़ रुपए की स्वीकृत एफडीआई राशि के मुकाबले लगभग 403.07 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश प्राप्त किए थे। जांच के दौरान पाया गया कि INX Media Pvt Ltd के निदेशक इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी, पी चिदंबरम, तत्कालीन वित्त मंत्री और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सहित कई अधिकारी इसमें शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News