INX मीडिया मामला : चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे 74 वां जन्मदिन

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 07:35 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में अपना 74 वां जन्मदिन मनाएंगे क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो को निर्देश दिया कि वह एक सप्ताह के भीतर आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कांग्रेस नेता की जमानत याचिका पर अपनी स्थिति रिपोर्ट दाखिल करे। चिदंबरम 16 सितंबर को 74 साल के हो रहे हैं और उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तारीख मुकर्रर की है। 

PunjabKesari
कांग्रेस नेता फिलहाल 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। मामले में चिदंबरम को 19 सितंबर को निचली अदालत में पेश किया जाएगा। कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में के 2004 से 2014 तक केंद्रीय मंत्री रह चुके चिदंबरम को केंद्रीय जांच एजेंसी ने 21 अगस्त को राष्ट्रीय राजधानी के जोर बाग इलाके में स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था। 

PunjabKesari
वित्त मंत्री के रूप में चिदंबरम के कार्यकाल में 2007 में 305 करोड़ रुपए के विदेशी धन प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो ने 15 मई 2017 को उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने 2017 में उनके खिलाफ धन शोधन का मामला दर्ज किया था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News