कनाडा-अमेरिका की सीमा पार कर रहे भारतीय परिवार की मौत की मानव तस्करी एंगल से जांच जारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 22, 2022 - 10:12 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका और कनाडा की सीमा पर चार भारतीयों की मौत की घटना की मानव तस्करी के बड़े गिरोह के एंगल से जांच हो रही है और इसमें सात अन्य भारतीयों को गिरफ्तार किया गया है। माना जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए लोग गुजरात से हैं और अभी अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे हैं। अमेरिका के मिनेसोटा की एक अदालत में बृहस्पतिवार को 47 वर्षीय एक अमेरिकी नागरिक स्टीव शैंड के विरुद्ध एक आपराधिक शिकायत दर्ज कराई गई जिस पर मानव तस्करी का आरोप है।

 

शैंड के साथ ही पांच और भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है जो अमेरिका में अवैध रूप से रह रहे थे। बता दें कि  अमेरिका से लगी कनाडा की सीमा पर एक दिल को झकझोर देने वाली घटना में भारतीय माने जा रहे एक परिवार के चार सदस्यों की सर्द मौसम के चलते मौत हो गई, जिसमें एक नवजात शिशु भी शामिल है। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई। मैनटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने बताया कि एमर्सन के नजदीक कनाडा-अमेरिका सीमा पर कनाडा की ओर बुधवार को चार शव मिले, जिनमें दो शव वयस्कों के, एक किशोर का और एक नवजात शिशु का है।

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माना जा रहा है कि ठंड से मरने वाला परिवार भारत से आया था और कनाडा से अमेरिका की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। RCMP के सहायक आयुक्त जेन मैक्लैची ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह निश्चित तौर पर हृदय विदारक हादसा है। जांच के बहुत ही शुरुआती दौर में लगता है कि सभी की मौत सर्द मौसम की वजह से हुई है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News