आतंकी सबजार की मौत के बाद कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 02:22 PM (IST)


श्रीनगर: प्रशासन ने कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर फिर से रोक लगा दी है। जम्मू कश्मीर के मोस्ट वांटेड दहशतगर्द सबजार अहमद के मारे जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है। हांलाकि यह बैन सिर्फ  अनंतनाग, शोपियां, पुलगाम और सोपोर में लागू किया गया है। अधिकारिक जानकारी के अनुसार शरारती तत्व इस मौके पर किसी तरह से अफवाहें फैलाकर स्थिति को खराब न कर सकें, इसलिए यह निर्णय लिया गया है। श्रीनगर में भी इंटरनेट बैन लगाया गया है। श्रीनगर के सात पुलिस थानों के तहत आने वाले क्षेत्रों में बैन लगाया गया है। इनमें नौहाटा, खान्यार, रैनावारी, एम आर गंज, सफाकदल, मैसूमा और करालखुद में बैन लागू किया गया है। परीक्षाओं को भी स्थगित किया गया है। सिर्फ यही नहीं बल्कि बारामूला से बानिहाल के बीच रेल सेवा भी स्थगित कर दी गई है।

 

अप्रैल में भी लगा था बैन
भारत सरकार ने 17 अप्रैल को कश्मीर घाटी में 22 वेबसाइटों को बैन कर दिया था, जिनमें फेसबुक और टवीट्र भी शामिल हैं। यह बैन घाटी के खराब हालातों को ध्यान में रखते हुए लगाया गया था। सरकार के पास सूचना थी कि कुछ शरारती तत्व हालात खराब करने के लिए इंटरनेट का दुरूपयोग कर रहे हैं।

 

हटाकर फिर लगाया गया बैन
11 मई को यूएन विशेषज्ञों ने भारत सरकार से अपील की थी कि जम्मू कश्मीर से इंटरनेट बैन हटा लिया जाए। सरकार ने वीरवार को ही घाटी से बैन हटाया और आज बुरहान के साथी आतंकवादी सबजारके मारे जाने के बाद फिर से इंटरनेट बैन कर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News