कोरोना के अलग-अलग 4 डोज़ लेने के बावजूद दुबई की महिला हुई संक्रमित-उड़ान में सवार होने से रोका

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 11:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को त्वरित जांच (quick check) में कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई 44 वर्षीय एक महिला को Air India की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया। इसके बाद दुबई निवासी इस महिला को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। खास बात यह है कि यह महिला दो अलग-अलग कोविड-19 रोधी टीकों की कुल चार खुराक पहले ही ले चुकी है।
 

स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रियंका कौरव ने कहा कि इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड RT-PCR जांच की जाती है। इस तय प्रक्रिया के मुताबिक आज (बुधवार) को 89 यात्रियों की जांच की गई और इनमें शामिल 44 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मिली।
 

उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला दुबई की रहनेवाली है और नजदीकी कस्बे महू में अपने देवर की शादी में शामिल होने 12 दिन पहले भारत आई थी।
 

कौरव ने कहा कि इस महिला ने जनवरी से अगस्त के बीच सिनोफार्म और फाइजर के कोविड-रोधी टीकों की दो-दो खुराक सिलसिलेवार तौर पर ली थीं। उन्होंने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर फौरन RT-PCR जांच में संक्रमित मिली महिला को फिलहाल महामारी के लक्षण नहीं हैं लेकिन उसने हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग के दल को बताया कि उसे चार दिन पहले सर्दी-खांसी की समस्या थी।
 

कौरव ने कहा कि संक्रमित महिला को इंदौर के शासकीय मनोरमा राजे टीबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इससे पहले, 26 वर्षीय एक पुरुष को 15 सितंबर को, 68 वर्षीय महिला को 13 अक्टूबर को और 72 वर्षीय एक महिला को 27 अक्टूबर को एअर इंडिया की हर बुधवार चलने वाली इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था क्योंकि ये यात्री स्थानीय हवाई अड्डे पर त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News