'Cute' होने पर IndiGo ने लगाया चार्ज? यूजर के इस सवाल से सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 03:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत की प्रमुख एयरलाइन IndiGo पर एक अजीब और अनोखे चार्ज को लेकर सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। एक यूजर ने अपने टिकट पर ‘क्यूट चार्ज’ के नाम पर 50 रुपये चार्ज किए जाने की जानकारी साझा की, जिससे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर चर्चा शुरू हो गई है। 

PunjabKesari

क्या है क्यूट चार्ज’ का मामला ?
श्रेयांश सिंह नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने IndiGo से एक टिकट का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें उनके किराए के ब्रेकअप में 50 रुपये ‘क्यूट चार्ज’ के नाम से दिखाए गए थे। यूजर ने सवाल उठाते हुए लिखा, "प्रिय IndiGo6E, यह 'cute fee' क्या है? क्या आप क्यूट होने के लिए पैसे लेते हैं, या आपके विमान क्यूट होते हैं?" उनके इस पोस्ट ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी, और अन्य यूजर्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे। एक यूजर ने मजाक करते हुए लिखा, "अब मुझे समझ में आया कि IndiGo मुझे तीन गुना ज्यादा कीमत क्यों दिखा रहा था, जाहिर है, सुंदर दिखना भी अपराध है!"

PunjabKesari
PunjabKesari

इंडिगो ने दिया ऐसा स्पष्टीकरण
इस विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए, IndiGo ने स्पष्ट किया कि ‘क्यूट चार्ज’ वास्तव में ‘Common User Terminal Equipment Charge’ का संक्षिप्त रूप है। एयरलाइन ने बताया कि यह चार्ज एयरपोर्ट पर इस्तेमाल की जाने वाली मशीनों जैसे कि मेटल डिटेक्टर, एस्केलेटर आदि के उपयोग के लिए लिया जाता है। इसके अतिरिक्त, एयरलाइन ने बताया कि 'यूजर डेवलपमेंट फी' एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे के विकास और रखरखाव के लिए लिया जाता है, जबकि 'एविएशन सेक्योरिटी फी' सुरक्षा संबंधित खर्चों के लिए होता है, जिसे एयरलाइन एयरपोर्ट ऑपरेटरों के लिए इकट्ठा करती है।

PunjabKesari
PunjabKesari

सोशल मीडिया पर कैसी रही प्रतिक्रिया
‘क्यूट चार्ज’ के विवाद पर कई यूजर्स ने मजेदार और आलोचनात्मक टिप्पणियां की हैं। एक यूजर ने लिखा, "ठीक है, अब जब आपने सवाल पूछ लिया है, तो वे अब ‘एक्सप्लानेशन फी’ जोड़ सकते हैं।" इस विवाद ने सोशल मीडिया पर लोगों के बीच एक हल्की-फुल्की बहस शुरू कर दी है, जिसमें लोग एयरलाइंस की विभिन्न फीस पर अपने विचार साझा कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News