मिनटों में खत्म हुए सपने! न्यू जर्सी में भारतीय मूल के शख्स ने पंजाब की महिला के चेहरे पर मारी 7 गोलियां, मौत

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2024 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: न्यू जर्सी के कार्टरेट में एक आवासीय इमारत के बाहर 19 वर्षीय भारतीय मूल के लड़के ने एक भारतीय महिला को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई और एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गई। वाशिंगटन के केंट के गौरव गिल को 29 वर्षीय जसवीर कौर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 

जसवीर कौर ने अस्पताल में दम तोड़ दिया, दूसरी पीड़िता, 20 वर्षीय गगनदीप कौर, यूनिवर्सिटी अस्पताल नेवार्क में गंभीर हालत में है।  एक न्यूज़ चैनल के अनुसार, गोलीबारी बुधवार सुबह हुई और हमलावर को अपराध के कुछ घंटों बाद पकड़ लिया गया।  आरोपी गौरव गिल और घायल महिला गगनदीप कौर परिचित थे और पंजाब के एक शहर नकोदर में एक ielts कोचिंग सेंटर में एक साथ पढ़ते थे।

मारी गई जसबीर कौर पंजाब के एक छोटे से शहर नूरमहल के पास गोरसियन की रहने वाली थी और बुधवार की सुबह जब यह घटना हुई तब वह अपने कजिन गगनदीप को अपने घर पर ठहरा रही थी। जसवीर कौर कार्टरेट, न्यू जर्सी में अमेज़ॅन सुविधा में काम करती थीं।  उनके पति, एक ट्रक ड्राइवर, घटना के दौरान शहर से बाहर थे। जसबीर और गगनदीप के माता-पिता छोटे किसान हैं। 

जसबीर के पिता केवल सिंह ने बताया कि उनकी बेटी अपने पति की तरह बहुत सहयोगी थी। वह करीब पांच साल पहले अमेरिका चली गईं। गगनदीप स्टडी वीजा पर अमेरिका गई थी। हाल ही में उसने जसबीर से अपनी पढ़ाई में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया।

पिता ने कहा,  "हमारी बेटी उसे अंदर ले गई और हर तरह से उसकी मदद की। घटना के समय जसबीर सो रही थी। गगनदीप की घर के बाहर आरोपी के साथ बहस हुई और उसने जसबीर को मदद के लिए बुलाया। जब जसबीर ने हस्तक्षेप किया, तो आरोपी ने उसके चेहरे पर सात गोलियां मारीं।"  

गगनदीप और गिल लगभग एक ही समय में अमेरिका पहुंचे। गगनदीप की मां सुरजीत कौर ने कहा कि वे गौरव से परिचित नहीं हैं और उनकी बेटी के साथ उनके किसी भी विवाद के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है। छोटे किसान होने के नाते, उनके पति ने घर चलाने के लिए स्कूल बस भी चलाई और वे गगनदीप को स्टडी वीजा पर अमेरिका भेजने में कामयाब रहे। गिल के पिता चरण मस्कट में रहते हैं और उनकी मां को घटना के बारे में जानने के बाद दो दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गिल पर कई आरोप हैं, जिनमें प्रथम-डिग्री हत्या का एक मामला, गैरकानूनी उद्देश्य के लिए दूसरे-डिग्री हथियार रखने का दो मामला, दूसरे-डिग्री गैरकानूनी उद्देश्य के लिए हथियार रखने का एक मामला, चौथे-डिग्री हथियार रखने का एक मामला शामिल है।  गिल गुरुवार को मिडलसेक्स काउंटी कोर्ट में एक जज के सामने पेश हुए।  अधिकारियों ने गोलीबारी का कोई मकसद नहीं बताया है या गिल और पीड़ितों के बीच कोई संबंध स्पष्ट नहीं किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News