भारतीय सिखों को पाक ने भारतीय दूतावास के अधिकारियों से मिलने से रोका, भारत ने जताया विरोध

punjabkesari.in Sunday, Apr 15, 2018 - 04:56 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः वैशाखी के मौके पर पाकिस्तान गए भारतीय सिखों को वहां के दूतावास अधिकारियों को उनसे मिलने नहीं दिया गया। विदेश मंत्रालय ने बताया कि भारत के लगभग 1800 सिख यात्री पाकिस्तान यात्रा पर गए हैं और यात्रियों को वहां के राजनायिकों और काउंसलर टीम से मिलने नहीं दिया गया।

दोनों देशों के रिश्तों पर पड़ सकता है असर
भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि भारत पाकिस्तान की इस हरकत का कड़ी विरोध कर करता है। मंत्रालय की ओर से कहा गया कि इस घटना से दोनों देशों के रिश्तों पर बुरा असर पड़ सकता है।

ये सब सामान्य प्रक्रिया
विदेश मंत्रालय ने बताया कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। भारतीय राजनायिकों को भारत से आने वाले सिख तीर्थयात्रियों के तीर्थ स्थल पर जाने और उनसे संपर्क करने की पूरी छूट होती है। काउंसलर और प्रोटोकॉल से जुड़ी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए भारतीय राजनायिकों को यह छूट दी जाती है। इसका उद्देश्य मेडिकल इमरजेंसी या विदेश में इस प्रकार की परेशानी से निपटने के लिए मदद की जा सके।

बता दें कि 14 अप्रैल को भारतीय यात्रियों के साथ पाकिस्तान में मौजूद भारतीय राजनायिकों औ दूतावास के अधिकारियों के साथ मीटिंग तय गई थी। लेकिन पाकिस्तान ने अंतिम मौके पर यह मीटिंग नहीं होने दी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News