कनाडा: मां से बात कर कार से बाहर निकला, गोली मारकर कर दी हत्या, टारगेट किलिंग की आशंका,4 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कनाडा के सरे में एक 28 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसे जांचकर्ता एक टारगेट किलिंग मान रहे हैं। पीड़ित युवराज गोयल को 7 जून की सुबह उसके घर पर गोलीबारी की रिपोर्ट के बाद पुलिस अधिकारियों ने मृत पाया। हत्या के सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

युवराज गोयल 2019 में छात्र वीजा पर पंजाब के लुधियाना से आए थे। ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे में एक कार डीलरशिप में सेल्स एक्जीक्यूटिव के रूप में काम किया। उन्होंने हाल ही में कनाडा के स्थायी निवासी का दर्जा प्राप्त किया था। न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, गोयल की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या करने से कुछ देर पहले वह अपनी मां से फोन पर बात कर रहे थे।
 
गोयल के बहनोई बावनदीप ने ग्लोबल न्यूज़ को बताया, "वह अपने जिम से वापस आए, (अपनी) दैनिक दिनचर्या, और वह अपनी कार से बाहर निकले और उन्हें गोली मार दी गई।" “उसने गोली मारने से लगभग एक मिनट या 30 सेकंड पहले अपनी माँ से बात की थी। वह अपनी कार से बाहर निकला, अपनी माँ को शुभरात्रि कहा, फिर उसे गोली मार दी गई।

सरे रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) ने एक बयान में कहा कि चार संदिग्धों की पहचान की गई और थोड़ी देर बाद उन्हें पकड़ लिया गया। अगले दिन, 8 जून को, गोयल की मौत के संबंध में चार व्यक्तियों पर प्रथम-डिग्री हत्या का आरोप लगाया गया। उनकी पहचान मनवीर बसराम (23), साहिब बसरा (20), हरकीरत झुट्टी (23), सभी सरे के निवासी और ओन्टारियो के केइलन फ्रेंकोइस (20) के रूप में की गई। 

इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम (आईएचआईटी) ने जांच की जिम्मेदारी संभाली, और सरे आरसीएमपी, इंटीग्रेटेड फोरेंसिक आइडेंटिफिकेशन सर्विस और ब्रिटिश कोलंबिया की संयुक्त बल विशेष प्रवर्तन इकाई (सीएफएसईयू-बीसी) के साथ मिलकर काम कर रही थी। जबकि प्रारंभिक सबूत लक्षित गोलीबारी का सुझाव देते हैं, जांचकर्ता हमले के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए काम कर रहे हैं। सरे आरसीएमपी ने कहा, गोयल का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News