आज चीन पहुंचेंगी इंडियन नेवी की दो वॉरशिप्स, परेड का बनेंगी हिस्सा

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 12:16 AM (IST)

नेशनल डेस्कः इंडियन नेवी ने शुक्रवार को अपनी दो वॉरशिप्सद को चीन भेजा है। ये वॉरशिप्सस चीन के शहर किंगदाओ में आयोजित होने वाले चीनी नेवी की 70वीं यसालगिरह का हिस्सा बनेंगी। इंडियन नेवी इस मौके पर इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यू  का हिस्सान होगी। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब इंडियन नेवी चीन में किसी कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगी बल्कि साल 2014 में भी ऐसा हुआ था। 
PunjabKesari
शी जिनपिंग करेंगे परेड का रिव्यू
इंडियन नेवी के प्रवक्ता की ओर से जानकारी दी गई है कि भारत में बने स्टेरल्थन गाइडेड मिसाइल डेस्ट्रॉ यर आईएनएस कोलकाता और फ्लीट सपोर्ट शिप आईएनएस शक्ति चीन के पश्चिमी तटीय शहर किंगदाओ में रविवार को पहुंच जाएंगी। 23 अप्रैल को चीनी राष्ट्रमपति शी जिनपिंग मैरिटाइम परेड का रिव्यू करेंगे और इंडियन नेवी उसका हिस्सा् होगी।
PunjabKesari
साल 2014 में इंडियन नेवी ने ठुकराई थी चीन की पेशकश 
साल 2014 में भारत ने अपनी फ्रंटलाइन वॉ‍रशिप आईएनएस शिवालिक को चीन भेजा था। उस समय चीनी नेवी ने अपने 65 वर्ष पूरे किए थे। आईएनएस शिवालिक ने उस समय खासी सुर्खिंया बटोरी थीं। चीन के नेवी चीफ ने इंडियन नेवी से अनुरोध किया था कि वह आईएफआर के दौरान कॉम्बे ट इनफॉर्मेशन सेंटर (सीआईआई) उन्हेंं दिखाएं जिसे इंडियन नेवी ने सज्ज्नता से मना कर दिया था।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News