अमरीकाः हवा में टकराए ट्रेनी एयरक्राफ्ट, भारतीय लड़की समेत 3 की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 05:19 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका के फ्लोरिडा में  फ्लाइट स्कूल के 2 ट्रेनी एयरक्राफ्ट हवा में टकराने से 19 साल की भारतीय मूल की लड़की निशा सेजवाल समेत 3 लोगों को मौत हो गई। 'मियामी हेराल्ड' ने फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले से बताया गया कि  17 जुलाई को हुए हादसे के दौरान दोनों विमानों को संभवत: ट्रेनी पायलट उड़ा रहे थे। पुलिस ने 3 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है जबकि एक अन्य शख्स के मारे जाने की संभावना जताई जा रही है। मियामी डेड काउंटी के मेयर के मुताबिक, "दोनों एयरक्राफ्ट्स पाइपर पीए-34 और सेसना 172 डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल के थे।
PunjabKesari
इस स्कूल के विमानों की 2007 से लेकर 2017 तक 12 से ज्यादा दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।निशा के फेसबुक पेज के मुताबिक, उसने बीते साल सितंबर में ही डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल में दाखिला लिया था। उसने दिल्ली के एमिटी पब्लिक स्कूल और डीएवी मॉडल स्कूल से भी पढ़ाई की थी। मारे गए लोगों में जॉर्ज सांचेज (22) और राल्फ नाइट (72) भी थे। एक विमान से दो लोगों के शव और दूसरे विमान तीसरे व्यक्ति का शव मिला।
PunjabKesari
मियामी पुलिस के मुताबिक, "दोनों विमानों से छात्रों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। इस दुर्घटना का गवाह डेनियल मिरालेस नाम का शख्स है जो एयरपोर्ट पास स्थित नहर पर मछली पकड़ने गया था। उसने दोनों विमानों के टकराने का वीडियो भी बनाया। डेनियल ने बताया, "मैंने एक अजीब से अावाज सुनी। ऐसा लगा कि वह विमान की आवाज है। आवाज कुछ ऐसी थी कि 18 पहिए वाला ट्रक 140 किमी/घंटे की रफ्तार से जा रहा हो और सड़क से उतर जाए।''
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News