Ravindra Jadeja BJP: रवींद्र जडेजा की राजनीति में एंट्री, BJP के बने सदस्य

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 02:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी पत्नी रिवाबा के साथ देने राजनीति में एंट्री दी।  वे भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन गए हैं। जडेजा की वाइफ रिवाबा जडेजा गुजरात के जामनगर से बीजेपी विधायक हैं।

रिवाबा ने हाल ही में सोशल मीडिया के जरिए जडेजा को लेकर जानकारी शेयर की।  उन्होंने एक पोस्ट के जरिए बताया कि रवींद्र जडेजा ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है।  जडेजा ने हाल ही में टी20 विश्व कप 2024 के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान किया था।

रवींद्र जडेजा ने टी20 विश्व कप 2024 के बाद इस फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वे इससे पहले भी अपनी पत्नी रिवाबा के साथ चुनावी अभियानों में सक्रिय रहे हैं और बीजेपी के प्रचार में हिस्सा लिया था, जिसमें कई रोड शो शामिल थे। रिवाबा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा कर जानकारी दी कि जडेजा ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

क्रिकेट करियर की बात करें तो रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 74 मैच खेले, जिसमें 515 रन बनाए और 54 विकेट हासिल किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट लेने का रहा। हालांकि, जडेजा वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करना जारी रखेंगे। उनके साथ ही रोहित शर्मा और विराट कोहली ने भी टी20 फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News