पंजाब की लड़की ने इच्छा पूरी करने के लिए सगे भाई से कर ली शादी

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 02:55 PM (IST)

सिडनीः विदेशों में सगे रिश्तों में संबंध बनने के किस्से आम बात है लेकिन अब भारत के पंजाब राज्य में भाई-बहन के रिश्ते को कलंकित करने वाली खबर सामने आई है। पंजाब के एक गांव में एक लड़की ने अपने सगे भाई से शादी कर ली। जब इसकी वजह पता चली तो हर कोई हैरान रह गया। दरअसल लड़की ऑस्ट्रेलिया में शिफ्ट होना चाहती थी।  अपनी इच्छा पूरी करने के लिए उसने पहले भाई से शादी की और इसके बाद उसने फर्जी पासपोर्ट बनवाया और ऑस्ट्रेलिया चली गई।

PunjabKesari

एक महिला ने इसकी शिकायत पुलिस को की तो मामला सामने आ गया। इस साजिश में भाई-बहन के घरवाले भी शामिल थे। पुलिस के अनुसार लड़की का भाई ऑस्ट्रेलिया में स्थायी निवासी है और उसकी बहन ने शादी के जाली डॉक्यूमेंट्स और मैरिज सर्टिफिकेट गुरुद्वारे से बनवाकर पंजीयन करा लिया।जाली डॉक्यूमेंट्स के सहारे लड़की अपने भाई के साथ आस्ट्रेलिया चली गई । उसका भाई ऑस्ट्रेलिया में जॉब करता है।

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक ये धोखाधड़ी का संगीन मामला है जिसमें पूरे परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है । पुलिस का कहना है कि विदेश जाने के लिए लोग कई प्रकार की धोखाधड़ी करते हैं. लेकिन सगे भाई से शादी करके विदेश जाने वाला मामला पहली बार सुना गया है। ये किस्सा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News