Earthquake turkey: भारतीय सेना ने तुर्की में संभाला मोर्चा, फील्ड हॉस्पिटल में घायलों का इलाज जारी...रेस्क्यू में जुटी NDRF

punjabkesari.in Thursday, Feb 09, 2023 - 09:46 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15,383 हो गई है। यहां काम कर रहे बचाव दलों और प्रशासन ने यह जानकारी दी। तुर्की और सीरिया में बचाव कार्य जारी है। भारतीय सेना और NDRF की टीमों ने तुर्की में मोर्चा संभाला है। भारतीय सेना ने भूकंप प्रभावित इलाकों में फील्ड हॉस्पिटल बनाया है, जहां घायलों का लगातार इलाज जारी है। वहीं, NDRF की टीमें भी रेस्क्यू में जुटी हुई हैं।

 

NDRF की तीन टीमें अलग-अलग क्षेत्रों में इमारतों के मलबों के नीचे लोगों की तलाश कर रही है। आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण का हवाला देते हुए बताया कि विनाशकारी भूकंप के कारण तुर्की में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 12,391 तक पहुंच गई है। इसी तरह सीरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीरिया में कम से कम 1,262 लोग मारे गए और 2,285 लोग सरकारी कब्जे वाले क्षेत्रों में घायल हुए।

 

मीडिया रिपोर्ट में बचावकर्मियों का हवाला देते हुए कहा गया है कि सीरिया में विपक्ष के कब्जे वाले क्षेत्र में कम से कम 1,730 लोग मारे गए और 2,850 से अधिक घायल हुए। बता दें कि तुर्की और सीरिया में सोमवार को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था। भूकंप का केंद्र तुर्की और सीरिया के बॉर्डर के पास था, जिस कारण दोनों देशों में भारी तबाही हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News