कोरोना वायरस से प्रभावित भारतीयों को लेने वुहान जाएगा भारतीय सेना का जहाज C-17

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 06:44 AM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत कोरोना वायरस से प्रभावित चीन के शहर वुहान से और भारतीयों को निकालने तथा चीन को चिकित्सा सामग्री पहुंचाने के लिए 20 फरवरी को एक सी-17 सैन्य विमान वहां भेजेगा। सैन्य सूत्रों ने मंगलवार को पीटीआई को बताया कि वायु सेना का सबसे बड़ा विमान सी-17 ग्लोबमास्टर चिकित्सा संबंधी सामान की बड़ी खेप चीन ले जाएगा और वुहान से और भारतीयों को वापस लाएगा।
PunjabKesari
विदेश मंत्रालय के अनुसार सरकार ने एयर इंडिया के विमान भेजकर चीन से अब तक 640 भारतीयों को निकाला है। पिछले सप्ताह भारत ने घोषणा की थी कि वह चीन को दवाएं एवं अन्य चिकित्सा सामग्री भेजेगा। इस बीच चीन के राजदूत सुन वीदोंग ने कोरोना वायरस से फैली महामारी से निपटने में चीन की मदद करने की पेशकश और एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए भारत की प्रशंसा की है।
PunjabKesari  
उन्होंने यह भी कहा कि हुबेई प्रांत में बचे भारतीयों में आज की स्थिति में संक्रमण का कोई मामला नहीं है तथा अधिकारी उनकी अच्छी तरह देखभाल कर रहे हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस से मृतक संख्या सोमवार को 1868 हो गयी वहीं इसके पुष्ट मामलों की संख्या 72,436 हो गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News