भारत से गोद ली बच्ची शेरीन की हत्या मामले में अमेरिकी पिता की उम्रकैद शुरू

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 12:39 PM (IST)

ह्यूस्टनः भारत से तीन वर्षीय शेरीन मैथ्यूज को गोद लेने वाले अमेरीकी-भारतीय पिता की डलास में उम्रकैद की सजा शुरू हो गई है। अंतरराष्ट्रीय जगत का ध्यान अपनी ओर खींचने वाले इस मामले में तीन वर्षीय बच्ची साल 2017 में एक पुलिया के पास मृत पाई गई थी। उसे गोद लेने वाले पिता वेस्ले मैथ्यूज (39) ने 24 जून को शेरीन को चोट पहुंचाने का दोष स्वीकार कर लिया था।

डलास काउंटी शेरिफ के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि मैथ्यूज को सुबह करीब 12 बजकर 58 मिनट पर डलास काउंटी जेल से दूसरे जेल में ले जाया गया। वेस्ले मैथ्यूज को 26 जून के शेरीन की मौत के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। जानकारी के अनुसार मूलरूप से भारत के केरल के रहने वाले मैथ्यूज (39) ने अपनी पत्नी सीनी शेरीन के साथ भारत के राज्य बिहार के एक आश्रम से तीन साल की बच्ची शेरीन को गोद लिया था। बताया जाता है कि दो अक्तूबर 2017 को मैथ्यूज ने अपनी बेटी की हत्या कर दी थी।  मैथ्यूज का कहना थाकि उसने बेटी को नहीं मारा और उसकी दूध पीते वक्त अचानक उसकी मौत हो गई।


बताया जाता है कि हत्या करने के बाद मैथ्यूज ने शेरीन का शव कहीं छुपा दिया था। जब शेरीन का शव मिला तो वो पूरी तरह से खराब हो चुका था। कीड़ों ने उसके शरीर को काफी नुकसान पहुंचाया था, जिसके कारण उसका पोस्टमार्टम करने में भी काफी दिक्कत हो रही थी। हालांकि जांच के बाद हत्या का खुलासा हुआ और मैथ्यूज को इस हत्या के पीछे का आरोपी बताया गया।  मैथ्यूज के वकील का कहना है कि मैथ्यूज के खिलाफ किसी भी तरह के कोई सबूत नहीं मिला है।  उसे केवल इसलिए दोषी करार दिया गया है क्योंकि उसने इमरजेंसी नंबर 911 पर फोन नहीं किया। ैथ्यूज अब 30 साल जेल की सजा काटने के बाद ही पैरोल ले पाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News