See More

चीन को मिलेगा करारा जवाब! सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली फोर्स लद्दाख में तैनात

2020-07-03T07:15:47.797

नई दिल्लीः पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि भारत ने लद्दाख में स्पेशल फोर्सेज की तैनाती की है। सूत्रों के मुताबिक, देश के अलग-अलग स्थानों से पैरा स्पेशल फोर्स की यूनिट को लद्दाख में ले जाया गया है, जहां वे अभ्यास कर रहे हैं। स्पेशल फोर्सेज ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई थी। सूत्रों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उनका इस्तेमाल चीन के खिलाफ भी किया जा सकता है।
PunjabKesari
भारत ने लद्दाख में स्पेशल फोर्सेज की तैनाती की है। सूत्रों के मुताबिक, देश के अलग-अलग स्थानों से पैरा स्पेशल फोर्स की यूनिट को लद्दाख में ले जाया गया है, जहां वे अभ्यास कर रहे हैं। स्पेशल फोर्सेज ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक में अहम भूमिका निभाई थी। सूत्रों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उनका इस्तेमाल चीन के खिलाफ भी किया जा सकता है।
PunjabKesari
वहीं, भारत अपने सैनिकों की शहादत का बदला चीन से लेना शुरू कर चुका है। सरकार चीन को आर्थिक मोर्चे पर चोट पहुंचा रही है। मोदी सरकार ने चीन के 59 ऐप्स को बैन करके उसे बड़ा झटका दिया। इसके अलावा चीन की कंपनियों से करार भी रद्द किए जा रहे हैं।
PunjabKesari
चीन से तनाव के बीच मोदी सरकार कई बड़े फैसले भी ले रही है। गुरुवार को ही रक्षा अधिग्रहण परिषद की बैठक में 21 मिग-29 और 12 सुखोई (एसयू-30 एमकेआई) लड़ाकू विमानों की खरीद के प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी गई। इसके साथ ही 59 मिग-29 लड़ाकू विमानों के अपग्रेडेशन की भी मंजूरी दी गई है। मिग-29 लड़ाकू विमानों की खरीद रूस से की जाएगी। साथ ही मौजूदा मिग-21 लड़ाकू विमानों का अपग्रेडेशन भी से कराया जाएगा।


Yaspal

Related News