बांग्लादेशी नागरिकों को भारत का तोहफा, पर्यटन के अलावा जारी होंगे सभी वीजा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश के साथ रिश्ते मजबूत करने में जुटा हुआ है। इसी के तहत भारत ने बांग्लादेश के नागरिकों के लिए वीजा जारी करने की अनुमति दे दी है। यह उन नागरिकों के लिए बड़ी राहत है जो पढ़ाई या मेडिकल उद्देश्य से भारत जाना चाहते हैं। 

 

बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि दी पर्यटन उद्देश्य को छोड़कर बांग्लादेशी नागरिकों को सभी वीजा जारी होंगे और वे भारत की यात्रा कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि दोनों देंशों के बीच हुआ एयर बबल समझौता 28 अक्तूबर से अमल में आ गया है। 


 गौरतलब है कि 17 अक्तूबर को बांग्लादेश विदेश मंत्रालय ने 28 अक्तूबर से भारत के साथ विमान सेवा की बहाली का एलान किया था। वहीं निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा पांच नवंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच अपनी उड़ानें शुरू करेगी। कंपनी इनकी शुरुआत दोनों देशों के बीच विशेष द्विपक्षीय उड़ान समझौते (एयर बबल पैक्ट) के तहत ही करेगी। कोविड-19 के दौर में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर विभिन्न तरह के प्रतिबंध हैं। ऐसे में कई देशों ने अपनी सुविधा और आवश्यकतानुसार द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौते किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News