भारत-श्रीलंका आतंकवादी समूहों और भगोड़ों के खिलाफ मिलकर काम करने को सहमत

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 01:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और श्रीलंका ने  आतंकवादी समूहों तथा भगोड़ों के खिलाफ मिलकर काम करने पर सहमति जताई और दोनों देशों ने इस बारे में खुफिया जानकारी साझा करने पर जोर दिया। पुलिस प्रमुखों के पहले प्रतिनिधिमंडल स्तर के डिजिटल संवाद में भारत और श्रीलंका ने मौजूदा सहयोग प्रणालियों को मजबूत करने का भी फैसला किया।


दोनों देशों ने मौजूदा तथा उभरती सुरक्षा चुनौतियों से समय पर और प्रभावी तरीके से निपटने के लिए ‘नोडल प्वाइंट' भी निर्धारित करने का निर्णय लिया। भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व खुफिया ब्यूरो (आईबी) के निदेशक अरविंद कुमार और श्रीलंकाई दल का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक सी डी विक्रमरत्ने ने किया।


गृह मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दोनों पक्षों ने वैश्विक आतंकवादी समूहों तथा भगोड़ों, जहां भी मौजूद और सक्रिय हों, समेत आतंकवादी संगठनों के खिलाफ संयुक्त रूप से काम करने पर सहमति जताई। दोनों देशों के बीच संकरे समुद्री मार्ग का दुरुपयोग करने वाले मादक पदार्थ तस्करों तथा अन्य संगठित अपराधियों के खिलाफ जारी एक दूसरे की कार्रवाई की तारीफ करते हुए दोनों पक्षों ने खुफिया जानकारी और फीडबैक को वास्तविक समय में साझा करने की जरूरत पर जोर दिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News