भारत ने UN में पाक को दिया करारा जवाब, खोला कच्चा चिट्ठा

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 11:50 AM (IST)

न्यूयॉर्कः  संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी द्वारा लगाए गए आतंकी हमले में संलिप्तता जैसे आरोपों का खंडन करते  हुए  भारत ने पाक को करारा जवाब दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत की दूत एनम गंभीर ने पाकिस्तान का कच्चा चिट्ठा खोलते हुए कहा, "चार साल पहले पेशावर के स्कूल पर जानलेवा आतंकवादी हमले से संबंधित यह आरोप बेतुका है।
PunjabKesari
पाकिस्तान की नई सरकार को याद होना चाहिए कि भारत में भी 2014 पेशावर हमले की निंदा की गई थी। संसद के दोनों सदन में हमले में मारे गए बच्चों को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई थी।" बता दें कि पाक विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत पर 2014 में पेशावर के स्कूल में हुए आतंकी हमले में शामिल होने का आरोप लगाया था।

PunjabKesari
'राइट टू रिप्लाई’ के अधिकार का इस्तेमाल करते हुए गंभीर ने कुरैशी के आरोपों का मजबूती से खंडन करते हुए कहा कि पाकिस्तान भले ही कहे कि उसने आतंकवाद पर नकेल कस दी है, लेकिन सच्चाई यही है कि आतंकी आज भी वहां खुलेआम घूम रहे हैं और लोगों को चुनाव तक लड़वा रहे हैं।

PunjabKesariएनम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और हमेशा रहेगा। उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या पाकिस्तान इस सच्चाई से इनकार कर सकता है कि वह अपने यहां संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी सूची में शामिल 132 आतंकियों और 22 आतंकी संगठनों को पनाह नहीं दे रखा है?

PunjabKesariगंभीर ने आतंकवादी हाफिज सईद पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान में यूएन से घोषित आतंकी सईद वहां खुलेआम घूमता है। पाकिस्तान मानवाधिकार की बात करता है, लेकिन उसके मुंह से यह बातें खोखली लगती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News