छोटा शकील के साथी जिंगाड़ा को लेकर भारत-पाक में जंग तेज

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 10:43 AM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः छोटा शकील के साथी और कुख्यात गैंगस्टर मुदस्सर हुसैन सैयद उर्फ मुन्ना जिंगाड़ा (50) की कस्टडी  को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अदालती जंग छिड़ गई है। पाक ने इस मामले को लेकर भारत के खिलाफ थाइलैंड की एक अदालत में अपील की है। पाक का दावा है कि यह पाकिस्तानी नागरिक है। यही अदालत पहले भारत के पक्ष में अपना फैसला सुना चुकी है और गैंगस्टर को भारत को प्रत्यर्पित करने का आदेश दे चुकी है। 
PunjabKesari
कोर्ट ने अगस्त महीने में जिंगाड़ा को भारतीय नागरिक बताते हुए उसे भारत को सौंपने का फैसला सुनाया था। पाकिस्तान ने कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ पिछले महीने अपील की है। मूल रूप से मुंबई के जोगेश्वरी के रहने वाले जिंगाड़ा ने छोटा शकील के इशारे पर साल 2000 में छोटा राजन पर हमला किया था। घटना के बाद जिंगाड़ा को गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे 10 साल की सजा सुनाई गई थी। 2012 में सजा पूरी करने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच उसकी नागरिकता को लेकर जंग जारी है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ताजा अपील से यह लड़ाई और लंबी खिंच सकती है। 
PunjabKesari
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया  कि पाकिस्तान झूठे और फर्जी कागजातों के सहारे जिगाड़ा पर अपना दावा ठोक रहा है,  कोर्ट के सामने उसके बचपन की तस्वीरें और डीएनए रिपोर्ट जैसे पुख्ता सबूत रखे हैं जिससे अदालत संतुष्ट दिखी और भारत के हक में फैसला सुनाया।' जिंगाड़ा को अगर भारत लाया जाता है तो भारत को दाऊद इब्राहिम के ठिकाने का पता लगाने में आसानी रहेगी। एक खुफिया सूत्र के मुताबिक यही एक कारण है जिस वजह से पाकिस्तान को कसर नहीं छोड़ना चाहता। 

PunjabKesari
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News