भूटान के PM ने कहा- मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में भारत ने की शानदार तरक्की, आगे और करेगा

punjabkesari.in Monday, Jun 10, 2024 - 06:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बाद वह देश के दूसरे ऐसे नेता हैं जिन्होंने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में दुनियाभर के नेता शामिल हुए। इस मौके पर भूटान के प्रधानंत्री शेरिंग तोब्गे ने आए और कहा कि उन्हें भारत आकर बेहद खुशी हुई और वह खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

PunjabKesari

उन्होंने आम चुनाव के परिणामों को लेकर भारत की जनता को बधाई दी।   उन्होंने आगे कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों के दौरान भारत शानदार रूप से विकसित हुआ है और आगे और होगा। बुनियादी ढांचे में अभूतपूर्व विकास हुआ है। हवाई अड्डे, सड़कें, रेल, समुद्री मार्ग सभी क्षेत्रों में विकास शानदार हुआ है। तोब्गे ने कहा, मोदी 3.0 में क्या होने वाला है, यह देखने के लिए आपको पीछे मुड़कर देखना होगा कि क्या हुआ है। तोब्गे ने कहा, मुझे भारत आकर बेहद खुशी हुई। मैं अपने पिछले दौरे के तुरंत बाद वापस आकर खुश हूं। यह मुश्किल से तीन महीने पहले की ही बात है।

PunjabKesari

उन्होंने  कहा कि यह वास्तव में भारत के लिए एक बहुत बड़ा दिन है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भूटान के राजा और जनता का प्रतिनिधित्व करने के लिए यहां आकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा, मैं हाल के चुनावों के सफल नतीजों के लिए भारत की जनता को बधाई देता हूं।  प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा और एनडीए को जो जनादेश मिला है। यह पिछले दस साल में उनके प्रदर्शन पर लोगों का भरोसा दिखाता है। इसलिए यह भारत के लिए बड़ी बात है। यह क्षेत्र के लिए भी एक बड़ी बात है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने निजी रूप में हमें आमंत्रित किया है और हम यहां आकर खुश हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News