भारत ने 9 अगस्त को UNSC की बुलाई वर्चुअल डिबेट, पहली बार कोई भारतीय पीएम करेगा अध्यक्षता

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत अगस्त 2021 के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता कर रहा है। ऐसे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भारत के कार्यकाल में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। साथ ही, बताया कि पहली बार भारत का कोई प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आयोजित होने वाली एक बैठक की अध्यक्षता करेगा। 

बागची ने बताया कि अध्यक्षता माह के दौरान हम एक सिग्नेचर इवेंट आयोजित करेंगे, जिसमें तीन अहम क्षेत्रों पर फोकस किया जाएगा। ये तीनों क्षेत्र समुद्र की सुरक्षा, शांति अभियान और आतंक का विरोध होंगे। उन्होंने बताया कि 9 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक उच्चस्तरीय वर्चुअल ओपन डिबेट की अध्यक्षता करेंगे। इस डिबेट का मुद्दा समुद्र की सुरक्षा बढ़ाना होगा। साथ ही, 'अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के रखरखाव पर भी चर्चा की जाएगी। 


भारत अगस्त 2021 के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता कर रहा है। ऐसे में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भारत के कार्यकाल में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी। साथ ही, बताया कि पहली बार भारत का कोई प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में आयोजित होने वाली एक बैठक की अध्यक्षता करेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News