भारत-चीन सीमा पर खूनी झड़प: PM मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, पार्टी अध्यक्षों से करेंगे बात

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लद्दाख में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प पर आखिरकार प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से ट्वीट आ गया है। PMO ने ट्वीट कर जानकारी दी कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जून को एक सर्वदलीय बैठक करेंगे, इसमें विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों को बुलाया गया है। मीटिंग में भारत-चीन बॉर्डर की ताजा स्थिति पर चर्चा होगी। मीटिंग वर्चुअल होगी।

PunjabKesari

मीटिंग में किस-किस को बुलाया जाएगा, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात भारत और चीनी सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में कर्नल रैंक के अधिकारी संतोष बाबू भी शामिल थे।

PunjabKesari

दूसरी तरफ पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ हिंसक झड़प में चीनी सेना के 35 सैनिक हताहत हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने अमेरिकी खुफिया रिपोर्टों के हवाले से बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस संख्या में मारे गए सैनिक और घायल हुए जवान दोनों शामिल हो सकते हैं। लेकिन चीन ने इन खबरों का खंडन किया और कहा कि ऐसा कुछ नहीं है।

PunjabKesari

बता दें कि गलवान घाटी की झड़प पिछले पांच दशक से भी ज्यादा समय में दोनों देशों के बीच हुआ सबसे बड़ा सैन्य टकराव है। इसके कारण दोनों देशों के बीच सीमा पर पहले से जारी गतिरोध की स्थिति और गंभीर हो गई है। इस हिंसक झड़प पर केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि देश जवानों की शहादत को भूलेगा नहीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News