हमें भरोसा है... रूस ऐसा कोई काम नहीं करेगा जिसमें भारत का हित न हो: जयशंकर

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2016 - 12:07 AM (IST)

पणजी: भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर ने रूस और पाकिस्तान के बीच होने वाले संयुक्त सैन्य अभ्यास को ज्यादा तवज्जो न देते हुए शनिवार को कहा कि भारत को रूस पर पूरा विश्वास है। जयशंकर ने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से इतर एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि हमें रूस पर पूरा विश्वास है और जब हम दोस्ती के बारे में बात करते हैं हमारा मानना है कि रूस ऐसा कोई काम नहीं करेगा जो भारत के हित में नहीं हो।

रूस पाक के सैन्य अभ्यास को जयशंकर ने किया इतर
उन्होंने कहा कि विचार विमर्श के बाद हम इससे संतुष्ट हैं कि रूस भारत के हितों को समझता है, वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जो भारत के हितों के विपरीत हो। रूस पाकिस्तान संयुक्त सैन्य अभ्यास से जुड़े एक अन्य प्रश्न का उत्तर देने से बचते हुए उन्होंने कहा कि मैं भारत और रूस के बीच महत्वपूर्ण संबंधों के बारे में बात कर रहा हूं, यह कोई सवाल नहीं है जिसका मुझे जवाब देना चाहिए।

इस मुद्दे पर भारत ने जताई थी चिंता
गौरतलब है कि रूस और पाकिस्तान के बीच दोबारा सैन्य अभ्यास होने की रिपोर्ट आने पर भारत ने ङ्क्षचता जताई थी। रूस में भारत के राजदूत पंकज शरण ने पिछले सप्ताह संयुक्त संयुक्त सैन्य अभ्यास पर ङ्क्षचता व्यक्त की थी। शरण ने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को कहा कि हम इस बात से आश्वस्त हैं कि रूस हमारी ङ्क्षचता को समझेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News