मुख्य सचिव मारपीट मामले में आप विधायकों को अदालत से झटका

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 03:38 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों को शनिवार को उस समय झटका लगा जब पटियाला हाउस अदालत ने आप विधायकों की इस मामले में पुलिस को मीडिया ब्रीफिंग न करने देने का अनुरोध खारिज कर दिया। पुलिस इस मामले में आरोपपत्र पहले ही दाखिल कर चुकी है जिस पर अदालत 18 सितंबर को सुनवाई करेगी।

PunjabKesari

इस मामले पर हुई सुनवाई के दौरान आप विधायकों के वकील ने अदालत में कहा कि दिल्ली पुलिस इस घटना का मीडिया ट्रायल करने का प्रयास सकर रही है। आप विधायकों के वकील का कहना था, यह साधारण मामला नहीं है। इस मामले में मुख्य सचिव ने शिकायत की है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आरोपी हैं। दिल्ली पुलिस मामले को मीडिया ट्रायल करने के प्रयास में जुटी हुई है।‘‘ मुख्य सचिव के साथ कथित मारपीट की घटना इसी वर्ष 19 फरवरी की मध्य रात्रि की है।

PunjabKesari

मुख्य सचिव का आरोप है कि उन्हें रात 12 बजे मुख्यमंत्रीके सरकारी आवास पर बैठक के लिए बुलाया गया था जहां मुख्यमंत्रीऔर उप मुख्यमंत्रीकी मौजूदगी में उनके साथ यह घटना हुई। इस मामले में मुख्यमंत्रीऔर उपमुख्यमंत्रीसमेत 11 विधायक आरोपी हैं। आप के विधायकों ने 14 अगस्त को पटियाला हाउस अदालत के समक्ष अनुरोध किया था कि इस मामले में दिल्ली पुलिस आरोपपत्र के विवरण की जानकारी नहीं दें।

PunjabKesari

विधायकों के अनुरोध पर अदालत ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया था। दिल्ली पुलिस ने अपनी दलील में कहा, आप के नेता दिल्ली पुलिस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहे हैं। पुलिस की छवि को धूमिल किया जा रहा है और अदालत की प्रक्रिया को भी प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है।

PunjabKesari     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News