भारत के खिलाफ पाकिस्तान खुलकर देगा नेपाल का साथ, इमरान ने वार्ता के लिए मांगा ओली से वक्त

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 01:43 PM (IST)

काठमांडूः भारत के साथ नक्शा विवाद को लेकर नेपाल में राजनीतिक भूचाल आ गया है। अपनी नीतियों के कारण नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली न सिर्फ विपक्ष के निशाने पर हैं बल्कि अपनी ही पार्टी में भी उनसे इस्तीफे की मांग तेज हो गई है। चौतरफा संकट से घिरे ओली को अब पाकिस्तान का साथ मिला है। भारत के खिलाफ खुलेआम ओली के समर्थन में उतरे प्रधानमंत्री इमरान खान के ऑफिस ने भारत विरोधी रणनीति को साधने के लिए केपी शर्मा ओली से बातचीत के लिए समय मांगा है। इसमें कहा गया है कि इमरान खान पीएम ओली से फोन पर बातचीत करना चाहते हैं।

 

उल्लेखनीय है कि केपी शर्मा ओली खुलेआम भारत के ऊपर अपनी सरकार को गिराने का आरोप लगा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान को नेपाल की राजनीति में भारत के खिलाफ चाल चलने का मौका नजर आ रहा है। इसलिए पाकिस्तान नेपाल के साथ मिलकर भारत पर चौतरफा दबाव बनाने के लिए कूटनीतिक चाल चलने लगा है। बता दें कि पाकिस्तान ने चीन के कहने पर पहले ही अपने 20 हजार सैनिकों को गिलगित बाल्टिस्तान इलाके में एलओसी के नजदीक तैनात किया है।

 

बता दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी पर खतरे के बादल बढ़ते जा रहे हैं। सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी में मचे घमासान के बीच ओली पर इस्तीफा देने का दबाव बढ़ता जा रहा है। पार्टी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' जहां खुलेआम ओली सरकार की आलोचना कर रहे हैं। वहीं, इस्तीफा न देने पर पार्टी को दो टुकड़ों में बांटने की धमकी भी दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News