भारत से डरे पाक की उड़ी नींद, इमरान खान ने किया LoC का दौरा (Video)

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 02:37 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत के आर्टिकल 370 पर लिए गए फैसले के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र तक लेकर गया लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ी। कश्मीर को लेकर पाक नेता आए युद्ध की धमकियां दे रहे हैं लेकिन डर के कारण पाकिस्तान की खुद की ही नींद उड़ी हुई है। यही कारण है कि अपनी सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए पाकिस्तान के नेता LoC का दौरा कर रहे हैं।



इसी बीच शुक्रवार को इमरान खान ने भी LoC का दौरा किया। स्थानीय अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार LoC के दौरे पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, रक्षा मंत्री परवेज खटक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सहित कई अन्य नेता मौजूद थे। इस दौरे के बाद से कहा जा रहा है कि एक ओर जहां भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए इसरो के वैज्ञानिकों के साथ थे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश को युद्ध की आग में झोंकने के लिए सीमा पर तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे।

 

पाकिस्तान ने कश्मीर मामले को मुस्लिम समुदाय से जोड़ने की भी जी तोड़ कोशिश की जिसपर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने उसे कड़ी फटकार लगाई। UAE के विदेश मंत्री शेख अबदुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल नाहयान ने स्पष्ट तौर पर कहा कि कश्मीर मसले का मुस्लिम समुदाय से कुछ लेना देना नहीं है।ये भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय विवाद है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News