Weather Update: बंगाल की खाड़ी से आ रहीं तेज हवाएं दिल्ली की ओर बढ़ रही, मानसून की आख‍िरी बार‍िश मचाएगी कहर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 05:17 PM (IST)

 नेशनल डेस्क: दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विभाग (IMD) के वैज्ञानिक डॉ. नरेश के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से हवाएं दिल्ली-एनसीआर की ओर बढ़ रही हैं, जिसके चलते आज शाम से हल्की बारिश हो सकती है। आने वाले तीन दिनों तक एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश का अनुमान है।

हिमाचल और उत्तराखंड का असर मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तराखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश का भी पूर्वानुमान है, जिसका प्रभाव दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर पड़ेगा। बारिश के बाद मौसम सुहावना होने की संभावना है।

एनसीआर का तापमान और बारिश का अनुमान अगले तीन दिनों में दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान 35°C और न्यूनतम 25°C के आसपास रहने का अनुमान है। दिन के समय बादल छाए रहेंगे, और कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होगी।

यूपी में येलो अलर्ट उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग ने चार दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। यहां कुछ दिनों तक बारिश जारी रहेगी, और लोगों को सलाह दी गई है कि वे मौसम के अनुसार यात्रा की योजना बनाएं। वहीं, उत्तर कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में भी तेज बारिश और हवाओं की संभावना है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News