IIT Placements: रुड़की के एक छात्र को मिला 2.15 करोड़ रुपए का पैकेज, 11 स्टूडेंट्स को करोड़ों के ऑफर

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 11:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्लेटमेंट्स के पहले दिन ही आईआईटी कैंपस (IIT Campus) में एक छात्र को 2.15 करोड़ रुपये सालाना सैलरी वाली नौकरी का प्रस्ताव मिला है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, रुड़की (IIT Roorkee) के एक छात्र को अंतरराष्ट्रीय टेक फर्म में नौकरी मिली है, जहां उसे ₹2.15 करोड़ रुपये सालाना सैलरी दी जाएगी। इसके अलावा IIT रुड़की के 11 छात्रों को 1 करोड़ रुपये से अधिक सैलरी के साथ नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जिनमें ₹1.3 करोड़ से ₹1.8 करोड़ के बीच के तीन छात्रों को भारत में ही नौकरी करने का ऑफर दिया गया है।

इसके अलावा आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) के एक छात्र को उबर की ओर से सालाना 2.74 लाख अमेरीकी डालर (लगभग ₹2.05 करोड़) की सैलरी वाली नौकरी ऑफर की गई है। इससे पिछले साल IIT बॉम्बे के एक छात्र को अमेरिकी आईटी फर्म कोहेसिटी ने सबसे ऊंचा पैकेज $200,000 (लगभग ₹1.54 करोड़) सालाना का दिया था।

आईआईटी मद्रास में ज्यादा छात्रों को दिए जा रहे जॉब के ऑफर्स
पिछले साल की तुलना में IIT मद्रास में पहले दिन ही नौकरी के प्रस्तावों में 46% की वृद्धि देखी गई है। प्लेसमेंट वाले दिन की शुरुआत में ही कुल 176 नौकरियों के ऑफर दिए गए जोकि पिछले किसी भी साल की तुलना में सबसे ज्यादा हैं। इसी तरह, IIT गुवाहाटी में, पिछले साल पहले दिन आए 158 प्रस्तावों की तुलना में लगभग 200 नौकरी के ऑफर मिले।

जानकारी के लिए बता दें कि इस साल के टॉप रिक्रूटर्स माइक्रोसॉफ्ट, क्वालकॉम, गूगल, बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप, एयरबस, एमेजॉन, एपल, एपीटी पोर्टफोलियो प्राइवेट लिमिटेड और बजाज ऑटो लिमिटेड रहे हैं। जॉब प्रोफाइल में हार्डवेयर इंजीनियर, बिजनेस एनालिस्ट, प्रोडक्ट इंजीनियर, रिसर्च एंड डेवलपमेंट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर, फाइनेंशियल एनालिस्ट, मार्केटिंग एनालिस्ट, प्रोडक्ट मैनेजमेंट, डेटा साइंस, GET (ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी), कंसल्टिंग आदि शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Related News

Recommended News