VIDEO: बच्चों को है मोबाइल की लत तो अपनाएं ये ट्रिक, Mobile छूने से भी डरेंगे बच्चे; हिट हो रहा यह फॉर्मूला

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2024 - 03:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज के समय में मोबाइल फोन जीवन का एक अहम हिस्सा बन चुका है। बच्चे भी अब इससे चिपके रहते हैं, जिससे माता-पिता को इन्हें मोबाइल से दूर रखना कठिन हो गया है। इसी समस्या से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के बदायूं के एक स्कूल में टीचर्स ने एक अनोखा तरीका अपनाया है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें टीचर्स ने बच्चों को मोबाइल से दूर रखने के लिए एक नाटक किया। वीडियो में एक टीचर अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर आती हैं और बताती हैं कि उन्होंने पिछले दिनों में मोबाइल फोन बहुत देखा, जिससे उनकी आंखों से खून बह रहा है। यह सुनते ही बच्चे डर के मारे चुप हो जाते हैं और टीचर की बातों को गंभीरता से लेते हैं।

बच्चों से मोबाइल की लत छुड़वानी है तो ये दिखा दें ये वीडियो..!

यूपी के बदायूं के HP इंटरनेशनल स्कूल की टीचर्स ने बच्चों को मोबाइल से दूर करने के लिए एक अवेयरनेस प्लान बनाया है। वीडियो में एक टीचर आंखो पर पट्टी बांधकर रोती नज़र आती है। टीचर के पूछने पर कहती है कि ज्यादा मोबाइल… pic.twitter.com/4XrNZXWR2a

— Vikash Mohta (@VikashMohta_IND) September 11, 2024


टीचर्स जब बच्चों को मोबाइल देखने के लिए कहते हैं, तो बच्चे डर के मारे मना कर देते हैं। जब टीचर्स पूछते हैं कि क्या वे अब भी मोबाइल का इस्तेमाल करेंगे, तो बच्चे मना कर देते हैं। इस वीडियो को एक्स (Twitter) पर @VikashMohta_IND नाम के यूजर ने शेयर किया है, और अब तक इसे लगभग 9 लाख बार देखा जा चुका है। वीडियो पर यूजर्स ने भी अपनी राय दी है कि टीचर्स की यह कोशिश सराहनीय है, लेकिन यह तरीका सिर्फ छोटे बच्चों के लिए ही काम कर सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News